top of page

तुला राशिफल 2021

तुला राशि


शुभ रंग: नीला, हरा

शुभ दिन: शुक्रवार

स्वामी: शुक्र

सबसे बड़ी समग्र संगतता: मिथुन, कुंभ


विवाह और भागीदारी के लिए उत्तम: मेष सिंह कर्क कुंभ


भाग्य अंक: 6, 15, 24, 33, 42, 51, 60


तिथि सीमा: 23 सितंबर - 22 अक्तूब र

तुला लक्षण

अच्छे तत्व : सुंदर सहकारी, राजनयिक, विनीत, निष्पक्ष, सामाजिक

बुरे तत्व : अनिश्चित, टकराव से बचना, शिकायत करना, आत्मकरुणा कोमल


तुला की पसंद: सौंदर्य सेक्स सद्भाव, नम्रता, अन्य लोगों के साथ साझा करना, खुला माहौल प्र एकांत ज़्यादा प्रिय


तुला की नापसंद: हिंसा, अन्याय, बातूनीपन, अनुरूपता

धोखा बदबू


तुला राशि में पैदा हुए लोग शांतिपूर्ण और निष्पक्ष होते हैं, और उन्हें अकेले रहने में मज़ा आता है पर तुला राशि में जन्मे जातक के लिए भागीदारी भी बहुत महत्वपूर्ण है, और उनकी विजयी मानसिकता उन्हें एकांत का राजा बनाती है

व्यक्त बुद्धिमत्ता और एक गहन मन के साथ तुला एक वायु राशि है। वे अच्छी पुस्तकों, संगीत,फिल्में,दुर्गम विचार विमर्श और दिलचस्प लोगों से प्रेरित हो सकते हैं।


तुला राशि का स्वामी ग्रह शुक्र है जो सुंदर चीजों का एक प्रेमी है, इसलिए तुला राशि में पैदा हुए लोगों के लिए गुणवत्ता हमेशा मात्रा से अधिक महत्वपूर्ण है। वे अक्सर कला, संगीत और खूबसूरत जगहों से घिरे होते हैं। वे स्वभाव से सहकारी होते हैं, इसलिए वे अक्सर टीम में काम करते हैं।स्त्रियां इनसे तुरंत आकर्षित होती है।पर ये भाव नहीं देते ।ये दिल से नहीं जिस्म से जुड़ते हैं।


तुला राशि का जातक संतुलन और समरूपता से मोहित हो जाता है। तुला राशि में जन्मे लोग न्याय और समानता पसंद करते हैं, और वे अन्याय को बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। वे सभी प्रकार के संघर्ष में लिप्त होने से बचते हैं, और जहाँ संभव हो शांति बनाये रखना पसंद करते हैं। उन्हें सब कुछ जोड़े में करना पसंद है अकेले नहीं।


तुला राशि में जन्मे लोगों को सबसे बड़ी समस्या तब आती है जब उन्हें पक्षों का चयन करने के लिए मजबूर किया जाता है, क्योंकि वे बहुत दुविधा में रहते हैं और उनकी अपनी राय को कभी-कभी वे भूल जाते हैं।


तुला प्यार और सेक्स

तुला राशि में पैदा हुए लोगों के जीवन में सही जीवनसाथी खोजना एक प्राथमिकता होगी। तुला में जन्मे लोग जो पहले से ही एक रिश्ते में हैं, उनके लिए शांति बनाए रखना और सद्भाव सबसे महत्वपूर्ण है। अकेलापन अप्राकृतिक और तुला के लिए बहुत दुख की बात है। प्रेमियों के रूप में वे अर्थपूर्ण, रचनात्मक और संतुलित होते हैं। वे अपने जीवनसाथी को खुश करने के लिए आवश्यक सब कुछ करेंगे। उनका आकर्षक व्यक्तित्व और उनका समर्पण उन्हें अद्भुत जीवनसाथी बनाता है।


तुला मित्र एवं परिवार

तुला राशि में जन्मे जातक मजेदार और मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं जो उन्हें महान मित्र बनाता है। वे देरी करने के इच्छुक और दुविधा की स्थिति में हो सकते हैं, लेकिन वे सही मायने में अद्भुत मित्र होते हैं और दुसरे लोग उनकी संगति में बने रहने की इच्छा रखते हैं। पर इन्हें मित्र को त्यागने में देर नहीं लगती ।इस लचीली राशि का जातक मित्र एवं परिवार के साथ समय बिताना पसंद करता है और जब जरूरी हो किसी सभा का आयोजन करने में जरा भी संकोच नहीं करते। तुला सामाजिक और प्यारा है और वास्तव में आनंद देने वाला सामंजस्यपूर्ण वातावरण बनाने के बारे में जानता है। जब चुनौतियों की बात आती है, तुला राशि में जन्मे लोग असहमति के लिए हल निकालना जानते हैं जो उन्हें समस्या हल करने के लिए उत्कृष्ट बनाता है।


तुला करियर और पैसा

तुला राशि के लिए, सद्भाव का संतुलन बनाए रखना अत्यंत महत्वपूर्ण है। वे महान उपदेशक संत जज अधिकारी हो सकते हैं, और विशेषाधिकारों के लायक बनने तथा अर्जित करने लिए कड़ी मेहनत करेंगे।पर वे इतने पूर्णता वादी होते हैं कि यदि कुकर्मी हो जाएं तो रावण बन जाएं । निर्णय लेने में सत्य और न्याय हमेशा प्रबल रहते हैं। इस सामाजिक प्राणी के लिए साझेदारी या टीम में काम करना एक आदर्श है। तुला राशि में पैदा हुए लोग समझाने में भी बहुत निपुण और प्रतिभाशाली वक्ता होते हैं।


ऐसी नौकरी जिसका अर्थ न्याय है जैसे एक पुलिस अधिकारी, एक वकील या एक न्यायाधीश तुला राशि के लिए एक उत्कृष्ट पसंद हैं। वे राजनयिक, प्रशासक, इंटीरियर डिजाइनर, संगीतकार और फैशन डिजाइनर के रूप में सफल करियर अपना सकते हैं। समूह में कार्य करना तुला के लिए एक समस्या नहीं है और कूटनीति की उनकी मजबूत भावना से लगभग सभी कार्यों को पूरा करने में उन्हें मदद मिलेगी।


अगर आप तुला राशि के जातक के साथ शॉपिंग पर जा रहे हैं, तो आप देखेंगे की वे बहुत ऊंची महंगी पसंद वाले होते हैं।उन्हें फैशन और अच्छे वस्त्र पसंद है, तो आप अक्सर उन्हें किसी शॉपिंग मॉल में देख सकते हैं।ऑनलाइन पर ये जमा पूंजी लुटा सकते हैं।


तुला पुरुष को कैसे आकर्षित करें

वैसे तो ये फालतू बात है पर जो मानेंगी नहीं उन बेटियों को बताना होगा 😁

शायद सबसे उत्कृष्ट तुला गुणों में से एक यह तथ्य है कि इस राशि में जन्मे लोग समाधान खोजने के लिए समर्पित होते हैं। अगर आप एक तुला पुरुष को आकर्षित करना चाहती हैं, तो सबसे पहले आपको सुंदर दिखना चाहिए, क्योंकि वह बहुत ही सतही व्यक्ति है। तुला पुरुष सुंदरता की सराहना करते हैं और वे कभी भी ऐसे व्यक्ति के साथ नहीं होंगे जिन्हें वे या दूसरे शारीरिक रूप से आकर्षक नहीं मानते।सुगंधित रहिए और मुस्कराए।


तुला पुरुष अपने जीवनसाथी के साथ सब कुछ चर्चा करना चाहता है, लेकिन कोई भी गहरी या भावनात्मक बातें उसे डरा सकते हैं। उन्हें कम से कम रिश्ते की शुरुआत के दौरान प्रतिबद्धता से डर लगता है, और वे चीजें आकस्मिक और हल्के में लेना चाहते हैं। तुला पुरुष को बात करने से कोई समस्या नहीं है तो आपको उसे आकर्षित करने के लिए केवल बात करने की जरूरत है।


एक तुला पुरुष को आकर्षित करने की कुंजी सेक्सी और आत्मविश्वासी होने पर ध्यान केंद्रित रखना है। उसका एक दयालु पक्ष है, इसलिए यदि आप करुणा और असुरक्षा दिखाएँ, तो वह आपको अपने दिल में जगह दे सकता है। उसके साथ ईमानदार रहें और अपनी गलती होने पर उसे स्वीकार करें। तुला पुरुष सच्चा प्यार और शादी करना चाहता है, तो आप केवल सेक्स ही नहीं एक असली और लंबी अवधि के रिश्ते की उम्मीद कर सकती हैं।


तुला महिला को कैसे आकर्षित करें

ये भी उन बेटों के लिए को ये किए बिना मानेंगे नहीं😉

तुला राशि का व्यक्तित्व बहुत पेचीदा है क्योंकि सातवीं राशि में अक्सर एक बड़े पैमाने पर विरोधाभास प्रतीत होते हैं। तुला महिलाएं आकर्षण का केंद्र होने का आनंद लेती हैं और उन्हें रानियों जैसे व्यवहार की उम्मीद रहती है। तुला राशि की महिला को आकर्षित करने के लिए जानने योग्य सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको एक बेहतर बातूनी और श्रोता होने की आवश्यकता होगी। वह नई चीजों के बारे में सिखाया जाना पसंद करती है और अपने तथा अपने हितों के बारे में बात करने में आनंद मिलता है।


तुला राशि में जन्मी महिला आकर्षक, बुद्धिमान और समाधान उन्मुख होती है। तुला महिला के लिए सेक्स का प्यार के बाद दूसरा स्थान है इसका मतलब यह नहीं कि वह भावुक नहीं है। वह प्यार के बारे में थोड़ी आलसी हो सकती है तो आपको उसकी दिलचस्पी बनाये रखने की जरूरत होगी। अगर आप उसे आकर्षित करना चाहते हैं, तो आपको उसके शरीर की ओर प्रशंसात्मक होना चाहिए, क्योंकि वह अपने शरीर के बारे में सुन कर कभी भी थकेगी नहीं। हालांकि, तुला राशि में जन्मी महिला का तुनकमिजाज होना एक स्वाभाविक प्रवृत्ति है, तो एक ही प्रकार के नीरस यौन संबंध की उम्मीद न रखें।


उसका ध्यान बनाये रखने का सबसे बेहतर तरीका है उसे अपने रिश्ते का सितारा बनने की अनुमति दें। अपनी उपस्थिति पर अधिक ध्यान दें, क्योंकि तुला महिला महसूस करना चाहती है कि वह अपनी तरह के किसी खास व्यक्ति के साथ है।


उसकी रुचि को बनाये रखना निश्चित रूप से आसान नहीं है, लेकिन जैसे वह चाहे वैसे आप उसे चमकने देने को याद रखें, तो आपके पास लंबे समय तक चलने वाले एक मजबूत प्रेम को विकसित करने के और भी बेहतर अवसर मिलेंगे।

Statistically predicted.


72 views0 comments

Recent Posts

See All

सिंह सूर्य राशि 23 जुलाई से 22 अगस्त तक के जन्मे जातक 2021 वर्षफल अनुमान यह वर्ष आपके लिए अत्यधिक शुभ साबित होगा। करियर में अचानक प्रगति देखने को मिलेगी पर ढेरों चुनौतिया भी। एक से अधिक स्रोतों से कम

bottom of page