top of page

नया बैच नए वीडियो सीमित 100 प्रवेश !

Updated: Apr 25, 2021

Excell X बैच के विषय में विस्तार से

यह बैच उन सभी बच्चों के लिए है जो या तो मेरे पेड क्लासेस में पढ़ रहे थे पढ़ रहे हैं या किसी भी कोचिंग में पढ़ रहे हैं या पढ़ रहे थे। मेरे क्लास में पढ़ने वालों का थॉट प्रोसेस बहुत अधिक विकसित होता है किंतु उसके ऊपर भी और कुछ है जैसे की प्रैक्टिस प्रश्नों में थॉट का सही उपयोग। सीधे-सीधे प्रश्न और प्रश्नों के उत्तर में किन-किन थिंकर्स का प्रयोग कहां कहां करना है और कैसे करना है। किन थिंकर्स को एक साथ प्रयोग नहीं कर सकते हैं कौन से थिंकर्स आपस में विरोधाभासी हैं और कौन से एक दूसरे के सहयोगी हैं। यह बच्चों को नहीं पता चलता। मेरे बड़े बैचेस में सिलेबस पर विशेष ध्यान दिया जाता है ,थॉट प्रोसेस पर भी ध्यान दिया जाता है ,आंसर राइटिंग पर भी ध्यान दिया जाता है ।

A6 बैच में भी यह सब चीजें बताई जाती हैं भले ही कम मात्रा में हो लेकिन बताइ जरूर जाती हैं ।

लेकिन यह excell X एक डेडीकेटेड बैच है।यह सिर्फ थिंकर और थॉट के ऊपर है ।विस्तार से मंथन प्रस्तुत करता है ।यह सभी नए छात्रों के लिए बहुत आवश्यक है और एक्स स्टूडेंट्स के लिए भी। यह भी गारंटीड है कि बिल्कुल नया छात्र जिसने कोई तैयारी नहीं की है जिसने फाउंडेशन कोर्स तक नहीं किया है वह भी इस बैच में बहुत आनंद प्राप्त करेगा और प्रारंभ से ही उसका थॉट प्रोसेस एकदम से विकसित हो जाएगा।

इस बैच में कुछ छोड़ा नहीं गया है अर्थात ऐसा नहीं किया गया है कि इतना इसमें पढ़ो और इतना पढ़ने के लिए बड़ा बेच लो ऐसा कोई प्रचार इसमें नहीं किया गया है।

जितना पढ़ाया गया पूरे पूरे मन से पढ़ाया गया समय बर्बाद नहीं किया गया है ।और हां,एक नंबर से फेल होने वालों की आलोचना नहीं की गई है ।यह सीधा टीचिंग बैच है जैसे A6 /1/2 इत्यादि। यह उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी है जो अपने को कुछ नंबर से फेल बताते हैं यदि सच बताते हैं तो कुछ नंबरों से अधिकारी बनने से क्यों रह जाते हैं? उनके लिए भी यह बेच बहुत ही उपयोगी है क्योंकि इस से उन्हें वह थॉट मिलेगा कि वह कुछ नंबर से फेल होने का स्टिग्मा मिटा सकेंगे और सफल होकर नीली बत्ती सायरन हूटर के साथ घूमेंगे शान से ।(भले ही मेरा नाम ना लें )😊यह बैच अभी सिर्फ ग्यारह हजार का है दो हज़ार का इनिशियल डिस्काउंट है ।

आप व्हाट्सएप 9540497415 करके पूछ सकते हैं कि वह अवेलेबल है या नहीं क्योंकि कुछ शुरुआती ऐडमिशंस के लिए वह अवेलेवल है आगे यह पूरी फी पर ही चलेगा और उसके बाद इसकी फीस इक्कीस हज़ार होनी है।

इसमें 30 30 मिनट के 80 वीडियो मिलेंगे।

इस में आप प्रवेश की तिथि से यानी पूरी फीस जमा होने की तिथि से 6 महीने तक रहेंगे ।

मैं आगामी महीनों में निरंतर वीडियो बनाकर इसमें पोस्ट करता रहूंगा ।आप जिस तारीख को एडमिशन लेंगे उस तारीख तक जितने वीडियो अपलोड हो चुके हैं कि वह आपको बैच में स्टॉक में मिलेंगे।बैच 1 मई 21 से ओपन होगा।बुक कराएं ।

🛑 कुछ ध्यान देने योग्य बातें

1 अपना आईडी प्रूफ भेजिए ,वर्मन किसी पेड बैच के छात्र न भेजें

2 आईडी प्रूफ में जो आपका नाम है उसी नाम से sivag सिवाग ऐप रजिस्टर करिए और उसी फोन नंबर से मुझे व्हाट्सएप करिए जो फोन नंबर आफ रजिस्टर्ड कराते समय भरें ।किसी अन्य पेड बैच के छात्र कुछ न करें

3 याद रखे उसी फोन नंबर को एडमिशन मिलेगा जिससे आप मुझसे व्हाट्सएप पर बात करेंगे पेमेंट की सूचना जिस फोन नंबर से आप देंगे उसी फोन नंबर को एडमिशन दिया जाएगा और यह नंबर आपके पूरे बैच के टाइम में बदला नहीं जा सकता ।

4 आप डिवाइस बदल सकते हैं लेकिन फोन नंबर नहीं बदल सकते ।

5 सामान्यतया वीडियो एक बार देखना है फिर भी यदि कोई समस्या है तो दो बार देखे लेकिन मुझे सूचित करें (जिस व्हाट्सएप पर आपको कहा जाए वहां सूचना दें )

6 मुझसे सीमित इंटरेक्शन है इस बैच में ।आपको कोई प्रश्न पूछने की अनुमति नहीं है ।ज़रूरत नहीं है।मैं स्वयं प्रश्न करता हूँ उत्तर देता हूँ वीडियोस में।

7 यहां पर आपको एक टेस्ट सीरीज आखिर में दी जाएगी उसके आंसर चेक करा सकते हैं तब आप मुझसे संबंधित प्रश्न पूछ सकते हैं

8 इस मैच में हिस्ट्री ज्योग्राफी इकनोमी साइंस संविधान राजव्यवस्था राजनीति कूटनीति अंतरराष्ट्रीय संबंध आदि के सिर्फ थिंकर्स की चर्चा की जाएगी। जीएस प्रथम प्रश्न पत्र को देखते हुए संस्कृति इतिहास समाजशास्त्र जीएस चतुर्थ प्रश्नपत्र को देखते हुए लोक प्रशासन के थिंकर्स इत्यादि की चर्चा इस मैच में होगी और उनके विचारों को बहुत अच्छी तरीके से समझाया जाएगा ।

9 हिंदी के कठिन शब्दों को अंग्रेजी में भी और अंग्रेजी के कठिन शब्दों को हिंदी में भी अच्छे से समझाया जाएगा

10 यह सिलेबस बैच नहीं है यह थिंकर्स का बैच है यह थॉट समझने का बैच है ।

11 नए या पुराने सभी छात्रों के लिए बहुत ही आनंददायक और बहुत ही विद्वत्ता बढ़ाने वाला बेच जो कि एक चार बार निरंतर पीसीएस में सफल अधिकारी यानी मेरे द्वारा आप को पढ़ाया जा रहा है ।

12 यह उन छात्रों की कमी पूरी करेगा जो छात्र कहीं और कोचिंग करके बहुत सी धनराशि नष्ट कर चुके हैं और उन्हें कुछ भी प्राप्त नहीं हुआ है वह इस छोटे से बैच में आकर अपना विचार संवर्धन थॉट प्रोसेस डिवेलप कर सकते हैं क्योंकि उनके माता-पिता उनको कोई और धनराशि देने को तैयार नहीं है और वह बच्चे तरस रहे हैं कि वह मेरे किसी बैच में आ सकते हालांकि A 9 बैच उनके लिए बहुत अच्छा बैच है।

13 यह बेच बिल्कुल नए वीडियो बिल्कुल नए विचार को लेकर प्रस्तुत किया जा रहा है।

14 फ्री चैनल्स पर अब कोई विशेष चीजें आपको नहीं मिलेंगे। जो थी वह हाइड कर दी गई हैं क्योंकि फ्री पढ़ाते समय मैं जी जान लगाकर पढ़ा रहा हूं और फिर भी लोग व्यर्थ की बातें करते हैं और हर्ट करते हैं इसलिए पेड़ ग्रुप ज्यादा अच्छे हैं बेहतर हैं और बिना किसी डिस्टरबेंस के हैं। इन्हीं में आइए ।

अच्छी चीजें सदैव कुछ ना कुछ गुरु दक्षिणा देकर ही प्राप्त होती है मैं तो निशुल्क दे रहा था लेकिन लोग हैं कि मानते नहीं इसलिए मुझे बहुत से पेड क्लास लांच करने पड़े हैं ।

इनमें बहुत अच्छे से अध्ययन होता है अध्यापन होता है और आपको सब कुछ मैं वह दे पाता हूं जो मैं दिल से देना चाहता हूं इसलिए कुछ छोटी मोटी धनराशि है वह व्यय करने में संकोच नहीं करना चाहिए

कोई refunds या adjustments नहीं चाहे आपका मूड बदले या आप वीडियो न देखें।बुकिंग राशि या फी वापस नहीं होगी


113 views0 comments

Recent Posts

See All

Kriya Dhyan बिल्कुल नया कोर्स "क्रिया ध्यान" स्मृति बढ़ाने के लिए सब्जेक्ट्स पर कंसन्ट्रेट यानी ध्यान केंद्रित करने के लिए मन की उद्विग्नता अशांति दूर करने के लिए आलस्य टालमटोल procrastination दूर करने

bottom of page