top of page

वकील साहब ने इस्तीफा क्यों दिया?

सुप्रीम कोर्ट में चुनाव आयोग की पैरवी कर रहे वकील ने दिया इस्तीफा, कहा- मेरे मूल्य कामकाज के अनुरूप नहीं

सुप्रीम कोर्ट में चुनाव आयोग की पैरवी करने वाले वकील ने इस्तीफा दे दिया. अपने इस्तीफे में उन्होंने कहा कि, मेरे मूल्य कामकाज के अनुरूप नहीं थे.


सुप्रीम कोर्ट में निर्वाचन आयोग (ईसी) का प्रतिनिधित्व कर रहे एक वकील ने आयोग के वकीलों के पैनल से इस्तीफा देते हुए कहा कि उनके मूल्य चुनाव आयोग के मौजूदा कामकाज के अनुरूप नहीं हैं. वकील मोहित डी राम 2013 से उच्चतम न्यायालय में आयोग के लिए अधिवक्ता के तौर पर काम कर रहे थे.


मेरे मूल्य कामकाज के अनुकूप नहीं


उन्होंने अपने इस्तीफे कहा कि, ‘‘मैंने पाया कि मेरे मूल्य निर्वाचन आयोग के मौजूदा कामकाज के अनुरूप नहीं हैं और इसलिए मैं उच्चतम न्यायालय के समक्ष इसके पैनल के अधिवक्ता की जिम्मेदारियों से अपने आप को मुक्त करता हूं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपने कार्यालयों में सभी लंबित मामलों में फाइलों, एनओसी और ‘वकालतनामाओं’ का सुचारू हस्तांतरण करता हूं.’’


मद्रास हाई कोर्ट ने चुनाव आयोग पर की थी तल्ख टिप्पणी


बता दें कि, देश में कोरोना महामारी के बीच पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव कराये जाने को लेकर चुनाव आयोग निशाने पर आ गया था. तमाम लोगों ने आयोग से चुनाव टालने के लिये अपील की थी. यही नहीं, मद्रास हाई कोर्ट ने चुनाव के दौरान मौतों को लेकर बेहद सख्त टिप्पणी करते हुये कहा था कि, क्यों न चुनाव आयोग पर हत्या का केस चलाया जाए.


-------------------------- vidhikshiksha.से साभार


60 views0 comments

Recent Posts

See All
bottom of page