top of page

सिंह राशि

सिंह सूर्य राशि

23 जुलाई से 22 अगस्त तक के जन्मे जातक

2021 वर्षफल अनुमान

यह वर्ष आपके लिए अत्यधिक शुभ साबित होगा।

करियर में अचानक प्रगति देखने को मिलेगी पर ढेरों चुनौतिया भी।

एक से अधिक स्रोतों से कमाई करने में भी कामयाब रहेंगे।

अप्रैल का महीना आपके लिए सबसे ज्यादा अनुकूल होगा, क्योंकि इस दौरान आपको कई स्रोतों से आए प्राप्त होगी साथ ही इस दौरान आपकी आय में वृद्धि होने की भी संभावना बेहद अधिक है। ऐसे में यह साल कागज़ स्टेशनरी,टेक्सटाइल्स रेडी मेड , और कैटरिंग स्वीट्स नमकीन आदि से जुड़े लोगों के लिए बेहद लाभदायक साबित होगा।

पर दो माह के बाद आपके ख़र्चों में वृद्धि होने लगेगी।

पारिवारिक लिहाज से ये वर्ष बेहद ही अनुकूल रहने वाला है। इस साल आप अपने पारिवारिक जीवन का खुल के आनंद लेंगे और आपको किसी बड़ी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। चौथे भाव में शुक्र और पांचवें भाव में सूर्य की स्थिति इस बात को इंगित करती है कि, इस दौरान आपके घर का पारिवारिक वातावरण बहुत अच्छा रहने वाला है।

बुज़ुर्गों का इस वर्ष विशेष ख्याल रखें।

वैवाहिक जीवन और GF BF

कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है

इस वर्ष आपको अपने प्यार के मामलों में वांछित परिणाम हासिल करने के लिए अत्यधिक मेहनत और प्रयास डालने की जरूरत है और तभी आप अपने प्यार में मन-चाहा परिणाम हासिल कर सकेंगे। जाति धर्म परिवार के बड़े-बुजुर्ग के कारण समस्याएं आ सकती हैं। इस अपने प्रेम जीवन या विवाहित जीवन में कुछ बदलाव की उम्मीद करेंगे।

आईएएस पीसीएस

शिक्षा के लिहाज़ से इस वर्ष सिंह जातकों को मिश्रित परिणाम हासिल होंगे। शिक्षा का शासक मकर राशि के छठे भाव में स्थित है, इसलिए आपको सफलता तो मिलेगी लेकिन बेहद अधिक परिश्रम और प्रयास करने के बाद ही।आईएएस पीसीएस हलुवा नहीं है ,लगन और परिश्रम चाहिए ।😊

जो छात्र प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी या फिर उच्च शिक्षा प्राप्त करने का विचार बना रहे हैं उनके लिए अप्रैल से सितंबर का महीना कुछ चुनौती-पूर्ण साबित हो सकता है।

स्वास्थ्य

समय अनुकूल रहने वाला है। इस वर्ष-भर आप ऊर्जा-वान महसूस करेंगे और जैसे-जैसे समय आगे बढ़ेगा आप अपनी जीवन शक्ति में वृद्धि महसूस करेंगे। सलाह दी जाती है कि आप संतुलित आहार का सेवन करें, खुद को शारीरिक तौर पर थकान देने से बचें और धूम्रपान और शराब आदि के सेवन से दूरी बनाकर रखें।


सूर्य मंत्र और सूर्यनमस्कार लाभदायक। माता-पिता की सेवा और उनका सम्मान करें ।शनि महाराज को प्रणाम कर के ही कार्य आरंभ करें।

53 views0 comments

Recent Posts

See All

मिथुन जन्म May 23 - Jun 22 यह वर्ष शिक्षा प्रतियोगिता के लिहाज से सकारात्मक परिणाम देगा| मन नहीं लगेगा या एकाग्रता में कमी आएगी पर प्रयास पूर्वक लगा लेंगे। परास्नातक शोध आदि उच्च शिक्षा प्राप्त कर रह

bottom of page